Breaking News

बलौदाबाजार: जन चैपाल में कलेक्टर ने सुनी आम जनता की फरियाद

जन चैपाल में कलेक्टर ने सुनी आम जनता की फरियाद

बलौदाबाजार, कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने आज यहां जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों से मुलाकात करके उनकी समस्याएं सुनी और उनका निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। जनचैपाल में आज कसडोल के ग्राम धाराशिव गांव के आदिवासी किसान श्री गणेशराम ध्ुाव ने राज्य सरकार की किसान समृद्धि योजना के अंतर्गत अपने खेत में नलकूप खनन करवाये हैं। स्थाई कनेक्शन नहीं मिलने की वजह से अस्थाई कनेक्शन के जरिए पम्प चल रहा है। वे सदैव के लिए स्थाई कनेक्शन चाहते हैं। किन्तु प्राक्कलन में 11 नग विद्युत पोल की राशि बिजली विभाग द्वारा मांगे जाने के कारण इस राशि को देने में असमर्थ हैं। उन्होंने राज्य सरकार की कोई अन्य योजना के अंतर्गत इस राशि को पटाकर स्थाई कनेक्शन कराने के लिए ज्ञापन सौंपा है। कलेक्टर ने बिजली विभाग बलौदाबाजार के डीई को उनका आवेदन भेजकर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अपर कलेक्टर श्री जोगेन्द्र नायक एवं जिला पंचायत के सीईओ श्री आशुतोष पाण्डेय ने भी आम लोगों की समस्याएं सुनी।
पलारी तहसील के ग्राम लरिया के ईतवारी भारद्वाज ने आवेदन देकर बताया कि चार महीने पहले उनका घर आगजनी से पूर्ण रूप से नष्ट हो गया। इसका मुआवजा अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने अनेकों बार तहसील आॅफिस में पहुंचकर पता लगा चुके हैं। कलेक्टर ने उनके आवेदन को तहसीलदार को भिजवाते हुए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कसडोल के ग्राम महराजी निवासी श्री सतीश कुुमार कश्यप ने गांव के आंगनबाड़ी के जर्जर हालात की जानकारी देते हुए इसके बदले नये आंगनबाड़ी भवन स्वीकृत करने की मांग रखी। कलेक्टर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को इसका निरीक्षण करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। सिमगा जनपद पंचायत के ग्राम रोहरा के प्रस्तावित चारागाह से अवैध कब्जा हटाने की मांग सरपंच नंदकुमार माण्डले एवं ग्रामीणों ने की। कलेक्टर ने एसडीओ राजस्व सिमगा को इसका सीमांकन कराने के निर्देश दिए। पलारी तहसील के ग्राम पहंदा की मुन्नीबाई ने प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रथम किश्त की राशि उनके सहनाम दूसरी महिला के खाते में जाने की जानकारी देते हुए राशि दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि दूसरी महिला उन्हें राशि देने से इंकार कर रही है। कलेक्टर ने सीईओ पलारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सबसे पहले सारंगढ़िया, फिर विधायक-श्रीमती उत्तरी जांगड़े, मैने इस्तीफा देने का शब्द नही कहा,तोड मरोड़कर पेश किया जा रहा है मेरे बयान को,माननीय मुख्यमंत्री पर पूर्ण विश्वास, जल्द बनायेंगे सारंगढ़ जिला, जिला निमार्ण के लिये हर संभव कोशिश करूंगी…

🔊 Listen to this सबसे पहले सारंगढ़िया, फिर विधायक-श्रीमती उत्तरी जांगड़े, मैने इस्तीफा देने का …