Breaking News

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहली बार होगी इन दो टीमों के बीच भिड़ंत, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहली बार होगी इन दो टीमों के बीच भिड़ंत, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े..

स्पोर्ट्स वर्ल्ड। वर्ल्ड कप सेमीफाइनल बहुत बड़ा मुकाबला होता है, हर टीम को ये पता है कि एक मैच में जीत उन्हें वर्ल्ड कप के कितने करीब पहुंचा देगी, इसलिए इस मैच को कोई भी टीम किसी भी कीमत पर हारना नहीं चाहती है क्योंकि विश्व विजेता बनने के इतने करीब पहुंचकर कोई भी टीम किसी भी तरह की कमजोरी नहीं करना चाहेगी, मतलब साफ है वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल है तो मुकाबला भी जबरदस्त ही होगा. ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस सेमीफाइनल मुकाबले में कांटे के टक्कर की उम्मीद है.

● सेमीफाइनल में पहली बार भिड़ंत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहली बार भिड़ंत होने जा रहा है, इसलिए इस मुकाबले के और भी रोचक होने की उम्मीद की जा रही है.

वर्ल्ड कप के इतिहास में अबतक भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक बार भी सेमीफाइनल में मुकाबला नहीं हुआ है, ये पहला मौका है जब भारत और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में आमने-सामने होने जा रही हैं.

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों ने साल 1975 से वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना शुरू किया था. तब से लेकर अबतक दोनों ही टीमों ने कई वर्ल्ड कप खेले, लेकिन सेमीफाइनल में कभी भिड़ंत नहीं हुई.

● जानिए क्या कहते हैं आंकड़े ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप में अबतक 8 बार मुकाबला हो चुका है, इन आंकड़ों के लिहाज न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, दोनों ही टीमों के बीच वर्ल्ड कप में अबतक खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने 3 बार जीत हासिल की है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम को 4 मैच में जीत मिली है जबकि एक मैच बारिश में धुल गया था.

वनडे क्रिकेट के आंकड़ों पर नजर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे क्रिकेट के आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों ही टीमों के बीच अबतक 106 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें से 55 मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है, तो वहीं 45 मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने बाजी मारी है, और एक मैच टाई रहा है और पांच मैच रद्द हो गए थे.

मतलब साफ ऑलओवर वनडे क्रिकेट के आंकड़ों में टीम इंडिया कीवी टीम पर भारी नजर आ रही है.

अब देखना ये है कि दोनों ही टीमों के बीच जब मुकाबला शुरू होता है तो जीत किस टीम की होती है.

वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम कौन सी होती है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बलौदाबाजार: राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती पर हर तहसील में बनेंगे बापू-वाटिका पौधे भले कम लगाए, लेकिन जिंदा जरूर रखें: कलेक्टर

🔊 Listen to this ■ राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती पर हर तहसील में बनेंगे …