Breaking News

रायपुर: प्रदेश में खोले जाएंगे सात नए आवासीय कॉलेज, लड़के-लड़कियों के लिए बनेंगे हॉस्टल…

प्रदेश में खोले जाएंगे सात नए आवासीय कॉलेज, लड़के-लड़कियों के लिए बनेंगे हॉस्टल…

रायपुरकोरबा सहित प्रदेश के सात जिलों में आवासीय कालेज बनेंगे. राज्य सरकार ने इसकी मंज़ूरी दे दी है. आवासीय महाविद्यालय भवन की निर्माण लागत 10 करोड़ 6 लाख 5 हजार रुपए होगी. राज्य सरकार प्रदेश में उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने इस तरह के 7 नए आदर्श आवासीय महाविद्यालय खोलेगी.

राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के अंतर्गत राज्य के 7 जिलों में आदर्श आवासीय महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए 70 करोड़ 45 लाख 15 हजार की मंजूरी दी गई है।महानदी भवन, मंत्रालय ने इस आशय का आदेश राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के परियोजना संचालक को जारी कर दिया गया है. प्रदेश के बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर, कोण्डागांव, कोरबा और महासमुन्द जिला में आवासीय महाविद्यालय खोले जाएंगे.

उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार आवासीय महाविद्यालयों के जरिये उच्च शिक्षा को और बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है. नए आवासीय महाविद्यालयों में ब्वायज और गर्ल्स के लिए अलग-अलग हॉस्टल बनाए जाएंगे.

गर्ल्स के लिए 2 करोड़ 72 लाख 81 हजार रुपए की लागत से हॉस्टल का निर्माण किया जाएगा. ब्वायज के लिए 2 करोड़ 53 लाख 67 हजार रूपए प्रति छात्रावास की लागत से हॉस्टल का निर्माण किया जाएगा.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बलौदाबाजार: राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती पर हर तहसील में बनेंगे बापू-वाटिका पौधे भले कम लगाए, लेकिन जिंदा जरूर रखें: कलेक्टर

🔊 Listen to this ■ राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती पर हर तहसील में बनेंगे …