Breaking News

रायपुर:छत्तीसगढ़ जनसंपर्क विभाग की वेब मीडिया पाॅलिसी तैयार..

छत्तीसगढ़ जनसंपर्क विभाग की वेब मीडिया पाॅलिसी तैयार..

रायपुर । जनसंपर्क विभाग ने वेब मीडिया के लिए नई पाॅलिसी तैयार कर ली है. इस पाॅलिसी में वेबसाइट्स को मिलने वाले सरकारी विज्ञापनों के लिए पात्रता निर्धारित की गई है. नई पाॅलिसी में वेबसाइट की यूनिक हिट के आधार पर ही विज्ञापन की पात्रता तय की जाएगी. जनसंपर्क विभाग के आला अधिकारियों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अब तक वेब मीडिया को लेकर किसी तरह की पाॅलिसी नहीं थी, बावजूद इसके सरकार के विज्ञापन जारी किए जाते रहे हैं. पाॅलिसी बनाने की प्रक्रिया सरकार बदलने के बाद शुरू की गई थी.

जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों के मुताबिक वेब मीडिया की बढ़ती लोकप्रियता और दायरे के बीच यह जरूरी हो गया था कि इसकी एक बेहतर पाॅलिसी बनाई जाए. नई पाॅलिसी में यूनिक हिट्स की कैटेगरी बनाई गई है. वेबसाइट में आने वाले हिट्स के आधार पर यह कैटेगरी होगी. न्यूनतम पचास हजार प्रति माह हिट्स वाली वेबसाइट ही इस दायरे में आएगी. हिट्स के आंकलन वेब मीडिया संचालक के मुहैया कराए गए आंकड़ों से निर्धारित नहीं होगा. विभाग गूगल एनालिटिक्स, एलेक्सा जैसे थर्ड पार्टी से वेबसाइट के हिट पता करेगी, जिसके आधार पर ही वेबसाइट की कैटेगरी तय की जाएगी.

कमेटी की अनुशंसा के बाद ही जारी होंगे विज्ञापन
वेब मीडिया की पाॅलिसी बनाए जाने के साथ ही जनसंपर्क विभाग ने एक कमेटी का भी गठन किया है. यह कमेटी विज्ञापन से जुड़े तमाम आवेदन वेब मीडिया संचालकों से लेगी. वेबसाइट्स के यूनिक हिट्स के आकंलन के बाद ही कमेटी विज्ञापन के लिए अनुशंसा करेगी. कमेटी की अनुशंसा के बाद ही वेबसाइट को विज्ञापन दिए जाएंगे.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बलौदाबाजार: राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती पर हर तहसील में बनेंगे बापू-वाटिका पौधे भले कम लगाए, लेकिन जिंदा जरूर रखें: कलेक्टर

🔊 Listen to this ■ राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती पर हर तहसील में बनेंगे …