Breaking News

बलौदाबाजार: पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां ज़ोरों पर, स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा मुख्य समारोह, शहर के साथ साथ गांवों में भी बिखरेगी योग की छटा..

पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां ज़ोरों पर, स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा मुख्य समारोह, शहर के साथ साथ गांवों में भी बिखरेगी योग की छटा..

बलौदाबाज़ार।। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को शहर के साथ गांवों में भी योग की छटा बिखरेगी। बड़े-बुजुर्गों के साथ बच्चे व महिलाएं योगाभ्यास करेंगी। जिला प्रशासन कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारियों में जुट गया है।
कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने बताया कि पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह जिला मुख्यालय स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया जाएगा। जिसमें जनप्रतिनिधि एवं सम्मानीय नागरिकों सहित कक्षा 6 वीं से12 वीं के स्कूली बच्चे और महाविद्यालयों के विद्यार्थी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि जिले भर में चिन्हांकित स्थलों में 21 जून को सुबह 7 से 8 बजे तक प्रशिक्षित कर्मचारियों एवं योग विशेषज्ञों द्वारा योगाभ्यास करवाया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक स्तर पर विभिन्न विभागों की ज़िम्मेदारी तय कर दी गई है। मुख्य समारोह के दिन स्पोर्ट्स स्टेडियम में टेंट को व्यवस्था लोक निर्माण विभाग ,मंच की साज सज्जा फ्लेक्स बैनर हक़ी व्यवस्था समाज कल्याण एवं महिला बाल वुकस विभाग ,आमंत्रण पत्र सीईओ जनपद पंचायत बलौदाबाज़ार,फूलों की व्यवस्था उद्यानिकी,स्वल्पाहार का इंतज़ाम खाद्य विभाग तथा पेयजल और साफ सफाई नगरपालिका द्वारा की जाएगी इसके अलावा प्रतिभागियों यथास्थान बैठने व्यवस्था खेल एवम युवा कल्याण विभाग तथा अनुशासन व्यवस्था पुलिस विभाग द्वारा की जाएगी।
इसके अलावा विकासखंड मुख्यालय में विकासखंड नगर पंचायत मुख्यालय के साथ साथ ग्राम पंचायत स्तर पर प्रत्येक विद्यालय में योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित होंगे । जहां कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी, नगर पंचायत में सीएमओ और शालाओं में शाला प्रमुख की होगी।
इसके अलावा आंगनवाड़ी केंद्रों और अशासकीय संस्थानों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
श्री गोयल ने सभी संबंधित विभागों को योगाभ्यास वाले स्थानों पर जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दे दिए हैं।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक को ठोकर मार दी, जिससे युवक का मौके पर ही मौत ,गुस्साये परिजन ने की चक्का जाम …

🔊 Listen to this Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक …