Breaking News

बलौदाबाजार: वन अधिकार पत्र धारक किसानों को भी मिलेगा प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का फायदा..

वन अधिकार पत्र धारक किसानों को भी मिलेगा प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का फायदा..

बलौदाबाजार, (11 जून 2019) वन अधिकार पत्र धारक किसानों को भी सामान्य किसानों की तरह प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का फायदा मिलेगा। इस योजना के अंतर्गत साल भर मंे किसानों को तीन किश्तों में 6 हजार रूपये की सम्मान राशि प्रदान की जाती है। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने आज अधिकारियों की बैठक में वन अधिकार पत्र धारक किसानों को भी सर्वेक्षण में शामिल करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री एस.जयवर्धन, डीएफओ श्री विश्वेश कुमार, अपर कलेक्टर श्री जोगेन्द्र नायक सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने बैठक में वन अधिकार पत्र वितरण कार्य में प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सामुदायिक महत्व के अधिकार पत्र वितरण कार्य को प्राथमिकता दी जाए। श्री गोयल ने  खरीफ मौसम में जारी खाद-बीज वितरण काम में और तेजी लाने के निर्देश दिए। बताया गया कि अब तक खाद का 33 प्रतिशत और बीज का 59 प्रतिशत वितरण हो चुका है। उन्होंने आंधी-तूफान को देखते हुए बिजली विभाग को अतिरिक्त ट्रांसफार्मर स्टाॅक में रखने के निर्देश दिए। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 10-10 अतिरिक्त ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं। आपूर्ति में कोई कमी नहीं है। कलेक्टर ने लोकसेवा केन्द्रों के काम-काज पर अप्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि ई-डिस्ट्रिक्ट के अंतर्गत शामिल तमाम काम लोकसेवा गारण्टी अधिनियम के अंतर्गत आते हैं। समय-सीमा में काम नहीं होने पर जिम्मेदारी तय करके उनसे अर्थदण्ड वसूला जायेगा। उन्होंने पेंशन के सभी प्रकरणों को डीबीटी के अंतर्गत लेने के निर्देश दिये। डीबीटी में बिलाईगढ़,कसडोल एवं पलारी में कम प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए अगले तीन दिनों में सुधार करने के सख्त निर्देश दिए।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक को ठोकर मार दी, जिससे युवक का मौके पर ही मौत ,गुस्साये परिजन ने की चक्का जाम …

🔊 Listen to this Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक …