Breaking News

बलौदाबाजार: खेलों से जीवन में बढ़ता है आत्म विश्वास: कलेक्टर बैडमिन्टन प्रषिक्षण षिविर का समापन..

खेलों से जीवन में बढ़ता है आत्म विश्वास: कलेक्टर
बैडमिन्टन प्रषिक्षण षिविर का समापन..

बलौदाबाजार,( 11 जून 2019)ग्रीष्मकालीन बैडमिन्टन प्रषिक्षण षिविर का समापन कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल की विषेष उपस्थिति में जिला स्तरीय स्पोर्टस स्टेडियम में संपन्न हुआ। जिला बैडमिन्टन संघ द्वारा 10 मई से 9 जून तक महीने भर के यह प्रषिक्षण षिविर आयोजित हुआ। कलेक्टर श्री गोयल ने प्रषिक्षण के बाद आयोजित प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को संघ की ओर से नगद पुरस्कार, प्रमाण पत्र एवं मामेन्टो से सम्मानित किया। उन्होंने खिलाड़ियों के और बेहतर प्रदर्षन के लिए शुभकामनाएं दी।
कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने समापन समारोह में खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि खेल से जीवन के हर क्षेत्र में आत्मविश्वास बढ़ता है। खेल स्वास्थ्य लाभ के साथ-साथ स्व-अनुशासन का भी अच्छा माध्यम है। उन्होंनें जिला बैडमिन्टन संघ को बधाई देते हुए वर्ष में दो बार ऐसे आयोजन कराने के लिए कहा और सभी पालकों को प्रेरित किया कि वे अपने बच्चों को कोई न कोई खेल से जरूर जोडं़े। जिला बैडमिन्टन संघ के सचिव श्री विनय रंजन ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि संघ के द्वारा 10 मई से 19 जून तक जिला स्तरीय ग्रीष्मकालीन बैडमिन्टन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था, जिसके समापन में विभिन्न आयु वर्गो के बीच प्रतियोगिता में आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता अंडर-19 बालक एकल, सीनियर्स पुरूष एकल, सीनियर्स महिला एकल, पुरूष डबल्स एवं 35 वेटरन पुरूष युगल प्रतियोगिता के साथ प्रशिक्षण शिविर के बच्चों हेतु अलग से प्रतियोगिता कराई गई। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में पूरे जिले से लगभग 100 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। साथ ही उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से जशपुर में 28 से 30 जून तक आयोजित राज्य स्तरीय बैडमिन्टन प्रतियोगिता में बलौदाबाजार-भाटापारा जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि वे स्वयं सिविल सर्विसेस बैडमिन्टन प्रतियोगिता में राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे है और कई वर्षो से नगर के साथ-साथ जिले के अन्य स्थानों के बच्चों को भी प्रशिक्षण देते रहे है। प्रतियोगिता में आकांक्षा पाण्डेय ने मुख्य निर्णायक की भूमिका निभाई। बलौदाबाजार जिले के पूर्व डिस्ट्रिक्ट चैम्पियन सागर सक्सेना ने कहा कि नगर के खिलाड़ियों का विकास तभी संभव है, जब नगर के खेल संसाधनों का सही उपयोग किया जाए एवं कोचिंग एकेडमी निर्मित की जाए ताकि बच्चों के मेहनत को सही मार्गदर्शन प्राप्त हो।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक को ठोकर मार दी, जिससे युवक का मौके पर ही मौत ,गुस्साये परिजन ने की चक्का जाम …

🔊 Listen to this Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक …