Breaking News

जैजैपुर:बेखोफ हो रहा है प्रतिबंधित लाल ईटा का निर्माण,शासन प्रशासन मौन,बेखौफ चल रहा लाल ईट की कारोबार…

बेखोफ हो रहा है प्रतिबंधित लाल ईटा का निर्माण,शासन प्रशासन मौन,बेखौफ चल रहा लाल ईट की कारोबार…

जैजैपुर। कटे जा रहा है पेड प्रतिबंधित के बाद भी क्षेत्र में धरल्ले से लाल ईटा का निर्माण हो रहा है । एक और जहा अवैध ईटा भट्टी चल रहा है,तो दूसरी और इन इटो को पकाने में पेड़ो की कटाई हो रहीं है !इस के लिए शासन प्रशासन की और से कोई कार्यवाही नहीं किये जा रहा है ईट माफिया लाखो ईटा बनाकर बेच रहा है !और सरकार को लाखो का राजस्व नुकसाान हो रहा है !खनिज विभाग,राजस्व विभाग,वन विभाग किसी भी विभाग द्वारा कार्यवाही नहीं किये जाने से ईटा बनाने वालो का हौसला बुलंद होते जा रहा है .जैजैपुर मुख्यालय से लगे चोरभट्टी,सेंदरी,मुक्ता,पथर्रा, सलनी,सिरली,रीवाडीह के गाँव में लाल ईटा का निर्माण का अवैध कारोबार फल फुल रहा है .  अवैध रूप से लाल ईट का निर्माण करने वाले ईट माफिया के लोग नियम कानून का उलंघन कर रहे है . ईटा को पकाने के लिए भूसा के साथ लकड़ी का भी इस्तेमाल होता है जिसके लिए क्षेत्र के पेड़ को तेजी से काटे जा रहा है,परन्तु उसको कोई देखने वाला नहीं है.
जैजैपुर मुख्यलय से कुछ ही दुरी पर अवैध क्षेत्र में करीबन 100 से ऊपर अवैध ईटा भट्टी संचालित हो रहा है . पर्यावरण का नुकसान लाल ईटो को धान के भूसे एवं कोयला और लकड़ी के सहारे बड़े-बड़े भट्टो में पकाया जाता है । इन भट्टो से निकलने वाले धुआ पर्यावरण का प्रदुषण का कारण बनता है । दूसरी और लकड़ी के लिए पेड़ो की कटाई होने से भी पर्यावरण का नुकसान पहुचता है .

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक को ठोकर मार दी, जिससे युवक का मौके पर ही मौत ,गुस्साये परिजन ने की चक्का जाम …

🔊 Listen to this Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक …