Breaking News

कसडोल: नपा ने नगर के किराना दुकानों से 22 किलो प्लास्टिक कैरी बैग जब्त किया, दी हिदायत..

नपा ने नगर के किराना दुकानों से 22 किलो प्लास्टिक कैरी बैग जब्त किया, दी हिदायत…

केशव साहू

कसडोल। नगर पंचायत प्रशासन कसडोल ने नगर में प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाकर बाजार से कई दुकानों से पॉलीथिन को अपने कब्जे में लेकर दुकानदारों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। नपा ने 22 किलो पॉलीथिन जब्त की है। बुधवार को नपा और पुलिस की संयुक्त टीम के नेतृत्व में पंचायत कर्मचारियों की टीम ने पुराना बस स्टैंड, बाजार चौक व हड़हा पारा आदि दुकानों में पहुंचकर दुकानों से पॉलीथिन जब्त की। टीम को अधिकांश दुकानों पर कपड़े के थैलों का उपयोग होता मिला। पंचायत प्रशासन की इस कार्रवाई से दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। स्वच्छता निरीक्षक विष्णु प्रसाद गहरवार ने बताया कि करीब 22 किलो पॉलीथिन को कब्जे में लिया गया है। दुकानदारों को अंतिम चेतावनी भी दी गई है कि जिसके बाद पॉलीथिन का उपयोग करते हुए मिलने पर उनसे जुर्माना वसूला जाएगा। इसके साथ ही ऐसे दुकानदारों को पालिका प्रशासन सूचीबद्ध कर रहा है। इस कार्रवाई के दौरान स्वच्छता निरीक्षक विष्णु प्रसाद गहरवार, इंजीनियर मयंक साहू, लोकनाथ यादव, डगेश्वर पटेल, पंकज श्रीवास, मिथिलेश साहू सहित पुलिस के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

इन दुकानों पर हुई कार्रवाई..

नपा की टीम द्वारा नगर के व्यावसायिक संस्थानों में मुख्य रूप से आशु किराना, साई किराना स्टोर्स , धनलक्ष्मी किराना स्टोर्स , रमेश चौकी किराना स्टोर्स, रामरतन किराना एंव मारुति किराना स्टोर्स में औचक निरीक्षण कर पॉलीथिन जब्त करने की कार्रवाई किया। इसके साथ ही अन्य दुकानों को प्रतिबंधित पॉलीथिन की उपयोग पर चेतावनी देते हुए कार्रवाई होना बताया गया।

इनका कहना है…

कई माह से शासन के निर्देश पर प्रतिबंधित पॉलीथिन पर कार्रवाई की जा रही है जिस पर आज वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की गई है।

विष्णु प्रसाद गहरवार

स्वच्छता निरीक्षक, नपा कसडोल,,

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक को ठोकर मार दी, जिससे युवक का मौके पर ही मौत ,गुस्साये परिजन ने की चक्का जाम …

🔊 Listen to this Breaking news:सरसीवा के गोपाल के पास अज्ञात ट्रक ने एक युवक …