Breaking News

अजब- गजब: मां और बेटे एक साथ पढ़ रहे कक्षा 9वीं में…पढ़ने की लगन और पति के साथ ने 35 की उम्र में फिर बनाया स्टूडेंट…

मां और बेटे एक साथ पढ़ रहे कक्षा 9वीं में…पढ़ने की लगन और पति के साथ ने 35 की उम्र में फिर बनाया स्टूडेंट…देहरादून। ये सच है कि पढऩे की कोई उम्र नहीं होती। बस इंसान में सीखने की ललक होनी चाहिए। एक ऐसा ही मामला देहरादून के त्यूणी में सामने आया है, जहां एक महिला शिक्षा विभाग के प्रवेश उत्सव कार्यक्रम से प्रेरित होकर बेटे के साथ राइंका त्यूणी में 9वीं कक्षा में दाखिला लिया है।

अब मां और बेटे दोनों एक ही कक्षा में पढ़ाई कर रहे हैं। क्षेत्र के सरनाड़ पानी गांव निवासी रेखा ने इस सत्र में कक्षा 9 में एडमिशन लिया है। ऐसा करके रेखा क्षेत्रवासियों के लिए प्रेरणा का स्रोत भी बनी हुई हैं।

35 साल की रेखा पति धर्म सिंह के साथ मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करती हैं। अप्रैल महीने में शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित प्रवेश उत्सव कार्यक्रम ने रेखा को खासा प्रेरित किया, जिसके कारण उसने अपनी पढ़ाई पूरी करने का फैसला लिया।

इसके बाद रेखा ने स्कूल जाने की ठानी। रेखा ने अपने पति की अनुमति के बाद राइंका त्यूणी में शिक्षा ग्रहण कर रहे अपने बेटे के साथ स्कूल में एडमिशन लिया है। रेखा की बेटी प्रीति स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ती है और बेटा संदीप कक्षा 9 में है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सबसे पहले सारंगढ़िया, फिर विधायक-श्रीमती उत्तरी जांगड़े, मैने इस्तीफा देने का शब्द नही कहा,तोड मरोड़कर पेश किया जा रहा है मेरे बयान को,माननीय मुख्यमंत्री पर पूर्ण विश्वास, जल्द बनायेंगे सारंगढ़ जिला, जिला निमार्ण के लिये हर संभव कोशिश करूंगी…

🔊 Listen to this सबसे पहले सारंगढ़िया, फिर विधायक-श्रीमती उत्तरी जांगड़े, मैने इस्तीफा देने का …