Breaking News

जाजगीर चापा जिले का पहला सैन्य अधिकारी बनेंगे सौरभ कपूर, UPSC(NDA) मे आल ओवर इंडिया मे पाया 202 रैक…

जाजगीर चापा जिले का पहला सैन्य अधिकारी बनेंगे सौरभ कपूर, UPSC(NDA) मे आल ओवर इंडिया मे पाया 202 रैक…

●दिनकर भास्कर  (रिपोर्टर) 

जाजगीर चांपा। जांजगीर-चांपा जिले की लाल ने पूरे जिले का नाम रोशन किया है, और जिले का यह पहला सैन्य अधिकारी होगा.
दरअसल UPSC(NDA) (नेशनल डिफेंस एकेडमी) मे जिले के डभरा ब्लॉक मुख्यालय अंतर्गत आने वाले एक छोटे से गाँव जवाली के सौरभ कपूर ने ऑल ओवर इंडिया में 202 रैंक हासिल कर जिले का पहला आर्मी ऑफिसर बनने जा रहे है। सौरभ कपूर के चयन होने की जानकारी मिलने के बाद उसके घर में दीपावली जैसा माहौल है. घर के सभी लोग खुश हैं , वहीं सौरभ ने छत्तीसगढ़ खबर न्यूज से बातचीत के दौरान बताया कि सभी लोग अपनी जिंदगी जीते हैं और खुद के लिए जीते हैं मगर सैनिक देश के लिए जीता है और वह चाहता है कि वह देश के लिए जिये..सैनिक स्कूल में पढ़ाई के दौरान हुआ प्रभावित:-
सौरभ जब सैनिक स्कूल अंबिकापुर में पढ़ाई कर रहा था तब वहां के अधिकारियों को देखकर वह प्रभावित हुआ। और सौरभ का बड़ा भाई भी सैनिक स्कूल में पढ़ा रहा था,सौरभ अपने बड़े भाई को आदर्श मानकर वह भी सैनिक स्कूल में दाखिला लिया था, जिसके बाद वह वहां के अधिकारियों को देख कर और सैनिक स्कूल का वातावरण से प्रभावित होकर वह सैनिक अधिकारी बनने का प्रण लिया।

देखे पूरी रिपोर्टर छत्तीसगढ़ खबर न्यूज पर:- 

माता पिता का मिला भरपूर सहयोग:-
जब सौरभ के पिता फिरत कपूर ने बातचीत मे अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनका सपना पूरा हो गया उनका कहना है कि वह खुश है कि उनके बेटे देश के लिए जियेगे उन्होंने कहा कि सेना का एक अधिकारी 5 अधिकारियों के बराबर होता है, उनकी मां भी बेटे के चयन होने को लेकर बहुत खुश है ।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

डभरा(जाजगीर): 8 वर्षीय लड़की की अपहरण की कोशिश,मामला डभरा थाना का बघौत गांव का…

🔊 Listen to this ■ 8 वर्षीय लड़की की अपहरण की कोशिश,मामला डभरा थाना का …