Breaking News

समाजिक: बरमकेला क्षेत्र अघरिया समाज का निर्वाचन सम्पन्न, ताराचंद पटेल बने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,कोषाध्यक्ष, केंद्रीय प्रतिनिधि का भी हुआ निर्वाचन..

बरमकेला क्षेत्र अघरिया समाज का निर्वाचन सम्पन्न, ताराचंद पटेल बने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,कोषाध्यक्ष, केंद्रीय प्रतिनिधि का भी हुआ निर्वाचन..

संवाददाता- प्रवीण थॉमस

बरमकेला (सारंगढ़)। अखिल भारतीय अघरिया समाज क्षेत्र बरमकेला के पदाधिकारियों का निर्वाचन केंद्रीय प्रतिनिधियों की उपस्थिति में रविवार 12 मई को मंगल भवन बरमकेला में संपन्न हुआ जिसमें अध्यक्ष के रुप में ताराचंद पटेल चुने गए वही वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में राजकुमार पटेल, कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर पटेल एवं केंद्रीय प्रतिनिधि राजकुमार नायक निर्वाचित हुए।
विदित हो कि अखिल भारतीय अघरिया समाज के क्षेत्रीय इकाई के पदाधिकारियों का निर्वाचन इन दिनों चल रहा है जिसमें कई जगह सर्वसम्मति के आधार पर पदाधिकारियों का निर्वाचन हो रहा है वहीं कई स्थानों पर चुनाव की स्थिति भी निर्मित हो रही है । बरमकेला में सर्वसम्मति नहीं बन पाने के कारण अध्यक्ष का चुनाव त्रिकोणीय था जिसमें ताराचंद पटेल , मनोहर पटेल एवं ठाकुरराम पटेल के बीच मुकाबला हुआ। तीन सौ से अधिक संरक्षक सदस्यों में 250 लोगों ने मतदान में भाग लिया । कुल पड़े 250 मतों में सर्वाधिक मत ताराचंद पटेल को 169, मनोहर पटेल को 68 एवं ठाकुरराम पटेल को मात्रा 10 वोट मिले । इस प्रकार अध्यक्ष के रूप में ताराचंद पटेल सर्वाधिक मत पाकर जीत का सेहरा पहने। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए मोहन पटेल एवं राजकुमार पटेल के बीच सीधा मुकाबला था जिसमें राजकुमार पटेल ने 155 वोट प्राप्त कर एक तरफा जीत हासिल की। कोषाध्यक्ष पद के लिए भी दो प्रत्याशी मैदान में थे जिसमें रामाधार पटेल को मिले मात्र 47 मतों के विरुद्ध डॉ.चंद्रशेखर पटेल ने 199 मत प्राप्त कर एक तरफा जीत दर्ज की। इसी प्रकार केंद्रीय प्रतिनिधि के पद के लिए चक्रधर पटेल को मीले 61 मतों के मुकाबले राजकुमार नायक ने 186 मत प्राप्त कर 125 मतों के भारी अंतर से जीत दर्ज की। अखिल भारतीय अघरिया समाज क्षेत्र बरमकेला के निर्वाचन प्रक्रिया में केंद्रीय पदाधिकारियों के रूप में वरिष्ट उपाध्यक्ष भुनेश्वर पटेल, केंद्रीय सचिव दीनदयाल पटेल,केंद्रीय प्रवक्ता नरेश्वर शैलानी, युवा संयोजक अविनाश पटेल, सह संयोजक द्वारका पटेल आंचलिक सचिव कामता पटेल, अवध पटेल, ज्योतिलाल पटेल, निराकार चौधरी,डॉ दुर्गा पटेल,चित्रसेन पटेल, श्याम पटेल, अरविंद पटेल, हरिशंकर पटेल एवं चतुर्भुज पटेल की विशेष उपस्थिति एवं बरमकेला क्षेत्र के निवर्तमान पदाधिकारियों की सक्रिय भूमिका रहीं।
केंद्रीय पदाधिकारियों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में भाग लेने वाले सभी जागरूक सदस्यों को धन्यवाद देते हुए विजयी पदाधिकारियों को जीत की बधाई के साथ चुनाव के पश्चात बिना भेदभाव के समाज हित व सार्वजनिक उत्थान के लिए निष्पक्ष भाव से काम करने का आग्रह किया गया।

डॉ.शक्राजीत नायक ने भी दी शुभकामना :-बरमकेला क्षेत्र के सामाजिक पदाधिकारियो का निर्वाचन सम्पन्न होने के बाद जीते हुए सदस्यों के साथ निर्वाचन अधिकारियों ने पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ.शक्राजीत नायक एवं वर्तमान रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक के निवास ग्राम नावापाली पहुँच कर नेता द्वय का आशीर्वाद लिया। डॉ.शक्राजीत नायक ने सभी पदाधिकारियों को अपनी शुभकामना देते हुए समाज के लिए समर्पित भाव से काम करने का आग्रह किया एवं डॉ जवाहर नायक ने भी सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दिए।

सामाजिक चुनाव बनाम राजनैतिक प्रतिष्ठा का सवाल :-
विदित हो कि ताराचंद पटेल सक्रिय कांग्रेसी नेता है जिसकी वजह से यह सामाजिक चुनाव कांग्रेस विरुद्ध भाजपा के रूप में नेताओं के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया था और डॉ.शक्राजीत नायक एवं वर्तमान रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक भी इस चुनाव में पर्दे के पीछे से लगे हुए थे। वही निर्वाचन के पश्चात रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक के साथ सारंगढ़ विधायक उत्तरी जांगड़े भी बरमकेला पहुँचे और अपने करीबी ताराचंद को जीत की बधाई दी..

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सबसे पहले सारंगढ़िया, फिर विधायक-श्रीमती उत्तरी जांगड़े, मैने इस्तीफा देने का शब्द नही कहा,तोड मरोड़कर पेश किया जा रहा है मेरे बयान को,माननीय मुख्यमंत्री पर पूर्ण विश्वास, जल्द बनायेंगे सारंगढ़ जिला, जिला निमार्ण के लिये हर संभव कोशिश करूंगी…

🔊 Listen to this सबसे पहले सारंगढ़िया, फिर विधायक-श्रीमती उत्तरी जांगड़े, मैने इस्तीफा देने का …