Breaking News

Big news- आरटीई ऑनलाइन लॉटरी प्रक्रिया पर लगी रोक, लोक शिक्षण संचालक ने कहा- लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

Big news- आरटीई ऑनलाइन लॉटरी प्रक्रिया पर लगी रोक, लोक शिक्षण संचालक ने कहा- लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई..

रायपुर। शिक्षा का अधिकार (आरटीई) ऑनलाईन लॉटरी में गड़बड़ी के बाद आगे की प्रक्रिया को आगामी आदेश तक स्कूल शिक्षा विभाग ने रोक लगा दी है. लॉटरी रोके जाने की जानकारी लोक शिक्षण संचालक अधिकारी ने दी है. लोक शिक्षण संचालक एस प्रकाश ने बताया कि जो टेक्निकल खराबी हुई थी, उसे ठीक किया जा रहा है. जल्द ही व्यवस्था सुधार ली जाएगी. जिस भी कारण से खराबी आई है, उसके लिए जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि आरटीई के तहत निजी स्कलों में गरीब बच्चों के लिए 86,508 सीट आरक्षित है, जिसके लिए प्रदेश भर से 99,871 आवेदन आए थे. स्कूटनी के बाद 49,284 पात्र पाए गए.

गौरतलब है कि बीपीएल श्रेणी के बच्चों के निजी स्कूलों में 25 प्रतिशत सुरक्षित होता है, जिसके लिए ऑनलाईन लॉटरी निकाली गई थी. लेकिन तकनीकी खराबी के कारण से लॉटरी रोकी गई है. अब सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आगामी आदेश तक आरटीई के काम को रोका गया है.

रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि रायपुर के 50 प्रतिशत लॉटरी बची है, आदेश मिला है कि आगामी आदेश तक का काम को रोक दिया गया है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

डभरा(जाजगीर): 8 वर्षीय लड़की की अपहरण की कोशिश,मामला डभरा थाना का बघौत गांव का…

🔊 Listen to this ■ 8 वर्षीय लड़की की अपहरण की कोशिश,मामला डभरा थाना का …