Breaking News

दंतेवाडा: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले की जांच शुरू, फोरेंसिक जांच टीम श्यामगीरी पहुंची..

दंतेवाड़ा में नक्सली हमले की जांच शुरू, फोरेंसिक जांच टीम श्यामगीरी पहुंची..

दंतेवाड़ा।  जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र में कल मंगलवार को नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था जिसमें विधायक भीमा मंडावी और 4 जवान शहिद हो गए थे . पॉइंट पर फॉरनेसिक जांच टीम श्यामगिरी पहुंच चुकी है. जहां अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. आईडी बम बिस्फोट से 5 मीटर चौड़ाई और 6 मीटर गहराई के गढ्ढे पाए गए हैं. बिस्फोट में 40-45 KG का आईडी बम इस्तेमाल किया गया, करीब 200 मीटर दूर से कमांड आईडी इस्तेमाल किया गया है.

धमाका इतना बड़ा था कि 40 से 45 फुट के पेड़ों को पारकर इंजन 300 मीटर दूर जा गिरा था 300 मीटर दूर गाड़ी के इंजन और अन्य पार्ट्स के टुकड़े मिले हैं. इस पूरी घटना को अंजाम देने में कमांड आईडी बम इस्तेमाल किया गया है. इस घटना को पूर्वनियोजित तैयारी बताई जा रही है, मलंगीर एरिया कमेटी के नक्सलियो ने इसे अंजाम दिया है. 3 जगह छोटी छोटी टुकड़ियों में एम्बुश किये थे घटना स्थल से कुआकोंडा थाना महज 3 किलोमीटर दूरी पर है.

बता दें कि श्यामगिरी की जिस जगह पर ब्लास्ट किया गया है वहां पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है, नक्सलियों ने निर्माण कार्य का फायदा उठाते हुए आसानी से 30 से 40 किलो वजनी बम्ब प्लांट किया. अधिकारियों की टीम इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में लगी हुई है ताकि तथ्यों को सामने लाया जा सके.

गौरतलब हो कि दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के बाद सरकार ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की गई. इसमें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ा फैसला लिया गया. सरकार ने डीआईजी अमरेश मिश्रा को तत्काल दंतेवाड़ा भेजाहै. सीनियर आईपीएस अमरेश मिश्रा आज बुधवार को दंतेवाड़ा पहुंचेंगे. वे दंतेवाड़ा जिले के एसपी रह चुके हैं. जिले की जानकारी होने की वजह से उन्हें सुरक्षा की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बलौदाबाजार: राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती पर हर तहसील में बनेंगे बापू-वाटिका पौधे भले कम लगाए, लेकिन जिंदा जरूर रखें: कलेक्टर

🔊 Listen to this ■ राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती पर हर तहसील में बनेंगे …